logo

यूपी के इस शहर में कांपी धरती, 3.9 तीव्रता के भूकंप से हड़कंप; क्या बोले प्रत्यक्षदर्शी

Earthquake.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

उत्तर प्रदेश में जोरदार झटके के साथ भूकंप की खबर मिल रही है। सोनभद्र के एक बड़े हिस्से में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। लोगों ने बताया कि छत से लटके पंखे और दीवार से टंगी चीजों में पहले कंपन हुआ। एकबारगी लोगों को समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है। इलाके के दूसरे हिस्सों से भी इसी तरह की खबर आने लगी। तब लोगों को समझ में आया कि ये भूकंप का झटका था। दोपहर के समय भूंकप के झटके महसूस किये गये। 

भूकंप की तीव्रता इतनी मापी गयी

भूवैज्ञानिकों ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.9 थी। गौरतलब है कि एक दिन पहले तिब्बत में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। तिब्बत के जिजांग शहर में रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 अंक दर्ज की गयी थी। हालांकि सोनभद्र या तिब्बत, कहीं भी किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। 


  
क्या कहा प्रशासन ने 
इधर, सोनभद्र से मिली खबरों में बताया गया है कि रविवार के दिन दोपहर 3:30 से 4:00 बजे के बीच धऱती हिलने की बात सामने आयी। इस के कुछ सेकेंड के बाद एक जोरदार झटका हुआ और फिर धरती में कंपन महसूस की गयी। कई इलाकों में लोग बचाव के लिए अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये। दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन ने लोगों को ऐसे समय में सावधान रहने की सलाह दी है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - EarthquakeSonbhadraUTTER PRADESHBreaking News